The Kingdom of God is    Founded on a Stone   Rejected by the Builders.
Swarga Dwar Events in Hindi
Hindi Latest News of Swarga Dwar.....

आज मैं स्कूल नहीं जाना होगा. . .

नाश्ता Timunti पांच वर्षों के दौरान हर सुबह, एक नकली रोने के साथ मेरे पास है और 'आज स्कूल जाने के लिए नहीं चाहता है कि' मुझे समझाने की कोशिश करता है. यही कारण है कि हर दिन का बचना '. सबसे पहले, श्री लोबो के साथ असंतोष प्रकट करने के लिए शुरू: फिर हमारे स्कूल के बच्चों और उनके साथ सौदों का ख्याल रखता है, जो हर किसी से प्यार दादा,, और उन्हें मिल जाने के लिए और अध्ययन में सहायता करते हैं. श्री लोबो बहनों और नन मेरे लिए यह निर्देशित करने के लिए आप निर्देशन. वह Timuti रोता जिस तरीके से 'किसी को अपमान, नहीं भी मुझे, और मैं केवल यह बंद गले लगाने और एक बिट cuddle रखने के लिए आग्रह करता हूं कि मिल' नहीं है. लेकिन तब मैं स्कूल में शिक्षक कैंडी के एक छोटे से 'के साथ उसके लिए इंतज़ार कर रही है कि उसे समझाने की है. बच्चे को अन्य सभी बच्चों को देखने, जबकि आँख में आँसू के साथ मेरे पास आता है और मेरे कान में बहुत महत्वपूर्ण कुछ कहना चाहता हूँ लगता है और एक कानाफूसी में मुझसे कहता है: ". मैं आज स्कूल जाने के लिए नहीं करना चाहता" मैं उसे लेने के लिए किया है और मैं राज में उसे पूछने के लिए है, "'तुम आज स्कूल जाने के लिए नहीं करना चाहती? कारण". कोर्स कोई वास्तविक जवाब, दोहराता कोरस दो या तीन बार, "uuummm ... uuummm ... आज नही स्कूल होने janega "(अब स्कूल जाना नहीं है). तब मैं insengante आरोप लगा, और insengnante साथ सौदा होगा सुनिश्चित करना है कि गुस्से में एक स्वर से अपने दादा डाँटने का नाटक, मेरे हिस्से शुरू 'अच्छा Timuti, और उसे दे देंगे' कुछ कैंडी. केवल इस तरह के दृश्यों, तो Timuti स्कूल वर्दी डाल करने के लिए अन्य बच्चों के साथ चला जाता है.

बेशक, हम सब हम स्कूल जाने के लिए एक महान इच्छा थी ', थोड़ा नहीं थे जब ... शायद pero'avevamo माताओं और dads 'हमें कुछ कुकी या कैंडी या कुछ baccione कोमलता के साथ स्कूल के लिए भेजने के लिए राजी कर लिया है. लेकिन मुझे आश्चर्य है: Timuti, आपके अनुरोध नहीं होगा जानते हुए भी कि 'perche'ci उसी तरह, हर दिन लगता मंजूरी दे दी है? इसके अलावा स्कूल जाने के लिए नहीं की इच्छा से, शायद वह उन सब का 'सबसे अधिक प्यार' है कि अपने दोस्तों के सामने प्रदर्शित करने के लिए चाहता है.

Timuti और '20 ऑगस्टस 2008 को पैदा हुआ. लेकिन एड्स की बीमारी से संक्रमित 'पहले से ही थे, जो माता - पिता से पैदा हुआ'. वह एक लड़कियों के छात्रावास में भी है जो एक बहन है. एक दिन उसकी मां और बहन मुम्बई में एक रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन के लिए इंतज़ार कर रहे थे. रेलगाड़ी कि विशाल भीड़ में आ रहा था, के रूप में, उसकी मां लड़की ट्रैक के किनारे पर खतरनाक तरीके से खेल रहा था, अंतिम क्षण में देखा. माँ को बचा लिया जबकि लड़की साड़ी ट्रेन में उलझा रहा और मां दुर्घटना में मृत्यु हो गई. गरीबी 'और दुर्भाग्य जुड़े रहे हैं और बच्चों को अनाथ थे. 'कई कठिनाइयों के साथ एक एड्स रोगी है जो,' पोप एक ईंट बिछाने के रूप में एक दैनिक काम है. Timuti मलिन बस्तियों में इसे छोड़ नहीं करने के लिए दिन के दौरान, कार्यस्थल में उसे नेतृत्व कि पिताजी के साथ रहते थे. कभी कभी भी Timuti खतरनाक निर्माण के तहत उन इमारतों की लार, और गिर जाते हैं और मरने की संभावना है. पिता यह अपनी बीमारी से बच जाएगा कि कितनी देर तक पता है, लेकिन बच्चे के लिए उसे एक सुरक्षित जीवन देने के लिए नहीं चाहता है. तो 'Timuti और' स्वर्ग द्वार में पहुंचे. बिस्तर पर जाने से पहले रात में रो रही एक महीने Timuti के लिए कम से कम: नींद के दौरान और पोप 'के लिए रो रही है और sevgliava "मैं पोप पर जाना चाहते हैं,' मुझे लगता है कि पोप के लिए जाना चाहता हूँ". यहां तक कि उनकी नींद त्याग के अन्य बच्चों के लिए और श्री लोबो के लिए धन्यवाद, थोड़ा Timuti आराम कर रहे थे.

पोप 'के लिए Timuti रो रही है, जबकि एक दिन, वे मुझ से ले लिया. यह देखकर, समुदाय के एक बुजुर्ग 'वह पिता ", wryly कहते हैं! आप अधिक Timuti dimentiare पोप नहीं कर सकते हैं, जैसा कि आप देख 'एक बेटे से, प्यारा, तथापि, आवश्यक है कि सभी के द्वारा, उसे स्कूल भेजने के लिए' उसे इलाज ', वह अभी भी अपने पिता चाहता है.' " मैं अनुत्तरित एक मुस्कान थी, तथापि, 'मैं अपने आप से कहा, "यह सच है! और क्या 'सब कुछ आप की जरूरत है और कर सकते हैं कि एक से एक बेहतर जीवन' उसके पिता 'दे, भले ही' पोप भूल जाओ 'भाग्यशाली नहीं. बच्चों बातों का न केवल प्यार की जरूरत है. खैर! आप और Timuti और के बीच अंतर 'इस: मैं क्या आप दे सकते हैं जब' आप मुझसे पूछें, आप वे 'अच्छे' और 'उदार' कर रहे हैं और मैं आप को संतुष्ट नहीं कर सकते हैं, जब आप वे "" बुरा "और कर रहे हैं कि मुझे बताओ कि मुझे बताओ कंजूस. "छोटे Timuti हमारे माता पिता को भूल जाने के लिए नहीं हमें सिखाता है."

'यीशु' ने कहा कि शायद यही कारण है कि हम बेहतर समझ सकते हैं: "आप बदल जाते हैं और बच्चों की तरह हो जाते हैं जब तक कि वास्तव में मैं, तुम बताओ, क्या तुम स्वर्ग के राज्य में प्रवेश नहीं करेगा. इसलिए, जो कोई भी इस बच्चे की तरह अपने आप को नीचा स्वर्ग के राज्य में बड़ा है. और जो कोई मेरे नाम से एक ऐसे बच्चे को प्राप्त मुझे का स्वागत करता है. >> (माउंट 8, 3-5).

आप सभी को धन्यवाद Timuti के रूप में बच्चों द्वारा हमारे दरवाजे पर दस्तक करने के लिए आ रहा है 'हमें यीशु के स्वागत के लिए मदद मिलेगी अपने समर्थन के माध्यम से पैदा'.

Related Videos....